Categories
मनोरंजन

अनूप “डॉग” देसाई

anoop desai (screenshot from americanidol.com). click to watch video on americanidol.comयूँ तो मैं नियमित रूप से अमेरिकन आइडल नहीं देखता पर भारतीय मूल के अनूप देसाई के कारण इस वर्ष रुचि बनी हुई है। पिछले सप्ताह जब उसे टॉप-12 में जगह नहीं मिली, तो मैं ने टीवी बन्द कर दिया। बाद में मालूम हुआ कि कुछ ही क्षणों बाद जजों ने टॉप-12 के स्थान पर टॉप-13 में मुकाबला करने का निश्चय किया और इस तरह अनूप प्रतियोगिता में वापस आ गया। (वीडियो)

कल का शो फिर देखा। माइकल जैकसन के गाने गाए जा रहे थे। अनूप आठवें नंबर पर गाने के लिए आया, और उस ने “बीट-इट” गाया। जजों को अच्छा नहीं लगा। चारों जजों में से एक ने भी अच्छी टिप्पणियाँ नहीं दीं। साइमन कॉवेल, जो के सब से अधिक मुँहफट है, ने उसे एकदम “हॉरिबल” कहा। मुझे अधिक तो पहचान नहीं है, पर बच्चे ने जान लगा दी। इसलिए आज पहली बार मैं ने किसी भी टीवी प्रतियोगिता में फोन से वोट दिया 1-866-IDOLS-08 (1-866-436-5708)।

अब देखते हैं अगले दौर तक पहुँचता है या नहीं। अनूप डॉग देसाई के समर्थक तो काफी हैं। (कहीं ऐसा तो नहीं कि देसी जनता की जेबों पर ही नज़र हो आयोजकों की।) अमरीका के मशहूर रैपर स्नूप डॉग के नाम की नकल में कई लोग अनूप को अनूप डॉग कहते हैं। एक जज रैंडी जैकसन सभी को प्यार से डॉग कह कर बुलाता है। अमरीकियों के लिए डॉग का संबोधन प्यार का भले हो, हम देसियों के लिए डॉग कहलाना अपमानजनक ही है।

इस बार अमेरिकन आइडल में बारह की जगह तेरह प्रतियोगियों में वोटिंग कराने के कारण एक और मुश्किल हो गई है प्रतियोगिता के आयोजकों के लिए। टोल फ्री फोन नंबर 1-866-IDOLS-13 (1-866-436-5713) जो कि तेरहवें नंबर पर गाने वाले प्रतियोगी को मिलना था, पहले ही किसी और कंपनी ने हथिया लिया है — और वह कंपनी है कोई फोन-यौन कंपनी। इस कारण तेरहवें प्रतियोगी के समर्थकों को कुछ मधुर आवाज़ें सुनने को मिल सकती हैं। पर अमेरिकन आइडल वाले इस तेरहवें भाग्यशाली प्रतियोगी के लिए कल नया नंबर घोषित करने वाले थे।

आज के शो में मालूम होगा कि अनूप डॉग आगे चलेगा या नहीं।

अपडेट 11 मार्च 10 बजे शाम :
अनूप अभी ज़िन्दा है।

Read this post in English

2 replies on “अनूप “डॉग” देसाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *